जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे तुरंत अभिव्यक्त करें

जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे तुरंत अभिव्यक्त करें

(पैसा, प्यार, स्वास्थ्य, सफलता)

जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे तुरंत अभिव्यक्त करें - 20 SEPTEMBER 2022: जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे तुरंत अभिव्यक्त करें in the post image. (Photo by Canva.com) - Provided by https://bigfinder.co.in/

अभिव्यक्ति वास्तव में क्या है?
अनिवार्य रूप से, अभिव्यक्ति आकर्षण और विश्वास के माध्यम से आपके जीवन में कुछ मूर्त रूप ला रही है, अर्थात यदि आप इसे सोचते हैं, तौ यह आ जाएगा। हालांकि, इच्छा शक्ति और सकारात्मक सोच की तुलना में अभिव्यक्ति के लिए और भी कुछ है। जैसा कि स्पिरिचुअल एंटरप्रेन्योर की लेखिका एंजेलिना लोम्बार्डो ने OprahMag.com को बताया, “प्रकट करना वह सब कुछ है जिसे आप अपने विचारों, कार्यों, विश्वासों और भावनाओं के माध्यम से महसूस करना और वास्तविकता का अनुभव करना चाहते हैं।”

आप जो कुछ भी चाहते हैं या चाहते हैं कि उसे कैसे प्रकट करें?
हां, इसमें प्यारऔर पैसा भी शामिल है।

आप अभिव्यक्ति, या आकर्षण के नियमों से परिचित हो सकते हैं। आखिरकार, यह प्रक्रिया 2006 की बेस्टसेलिंग किताब, द सीक्रेट का फोकस थी, जिसकी 30 मिलियन से अधिक प्रतियां बिकीं- और यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में दीपक चोपड़ा, एकहार्ट टोल, गैब्रिएल बर्नस्टीन, इयानला वानजेंट और ओपरा सहित नेताओं ने बात की है। (रिकॉर्ड के लिए, वे सभी सहमत हैं कि आप वास्तव में चीजों को प्रकट कर सकते हैं।)

लेकिन, पहली बात सबसे पहले, भले ही प्रकट करना आपके सपनों को वास्तविकता में बदलने के बारे में है, इसके लिए यह आवश्यक है कि आप जो कुछ भी चाहते हैं उसके प्रति सक्रिय कदम उठाएं-इसलिए आपको सोते समय तुरंत या रात भर ऐसा होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। उस ने कहा, यह किसी ऐसी चीज के लिए भुगतान करने की एक छोटी सी कीमत है (कम से कम हमारी विनम्र राय में) जो आपके जीवन पर इतना गहरा प्रभाव डाल सकती है:
ओपरा ने 2015 में लिंक्डइन के सीईओ जेफ वेनर से कहा, “आप अपने विचारों से बहुत कुछ नियंत्रित करते हैं और हम अपने सम्मिलित विचारों से बहुत कुछ नियंत्रित करते हैं … मैं [और हम] क्या विश्वास करते हैं।” “जब मैंने अपने लिए यह पता लगाना शुरू किया, मैं जो सोचती हूं और जो मैं मांगती हूं, उसके बारे में मैं सावधान हो गई, “उसने समझाया। मैं और क्या कर सकती थी? मैं और क्या प्रकट कर सकता हूं, क्योंकि मैंने इसे काम करते देखा है। मैंने इसे बार-बार होते देखा है। ”
दुनिया इतनी व्यस्त जगह बन गई है, और हमारे पास शायद ही कभी अपने लिए समय हो। बहुत से लोग अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ताकि वे आरामदायक जीवन जी सकें। आरामदायक जीवन कौन नहीं चाहेगा, है ना?
हमारे आसपास के लोग पैसा कमाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं। वे इतनी मेहनत करते हैं कि वे अधिक आवश्यक चीजों की अपनी पकड़ ढीली कर रहे हैं। पैसा कमाने पर अभिनय करना अच्छा है। कार्रवाई जरूरी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी मानसिकता भी महत्वपूर्ण है?

मन हमारे जीवन का एक बहुत शक्तिशाली तत्व है। जब मन कमजोर होता है और खराब कार्य करता है, तो यह हमारे जीवन के अन्य पहलुओं को भी प्रभावित करता है। इसलिए हमें खुद को गहराई से जानने की जरूरत है।
हमारे शरीर में सात प्रमुख चक्र हैं अर्थात्:
ताज चक्र – Crown chakra
तीसरा नेत्र चक्र – Third-eye chakra
कंठ चक्र – Throat chakra
हृदय चक्र – Heart chakra
सौर जाल चक्र – Solar plexus chakra
त्रिक चक्र- Sacral chakra
जड़ चक्र- Root chakra.
प्रत्येक चक्र सर्वोत्तम संभव जीवन जीने की हमारी खोज के लिए आवश्यक तत्वों से जुड़ता है।

हमारे शरीर में ये ऊर्जा बिंदु भी महत्वपूर्ण हैं। जब आपका शरीर नकारात्मक ऊर्जा को संचित करता है, तो यह आपके सिस्टम पर हावी हो जाता है। यह अत्यधिक नकारात्मकता ही कारण है कि कभी-कभी हम अचानक कचरे की तरह महसूस करते हैं। यदि आप अपने शरीर में नकारात्मकता से समग्र रूप से छुटकारा पा लेते हैं तो यह बहुत मदद करेगा।

नकारात्मकता ही आपको धीमा करती है और आपके विकास में बाधा डालती है। यदि आप नकारात्मकता को रहने देते हैं तो आप जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते। इन भारी चीजों को जाने दें और वह जीवन जिएं जो आप चाहते हैं।
मिडास मैनिफेस्टेशन के बारे में भी आपने सुना होगा। मिडास मैनिफेस्टेशन प्रोग्राम, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, एक डिजिटल अभिव्यक्ति कार्यक्रम है जिसे आम लोगों को जीवन में धन और बहुतायत निकालने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कार्यक्रम की जड़ें प्राचीन मिस्र की किताब की पांडुलिपियां हैं। लेखक इन पांडुलिपियों को डिकोड करने में सक्षम था। पांडुलिपियों में, उन्हें दिलचस्प चीजें मिलीं जो लोगों की मदद कर सकती हैं। पुस्तकों में आकाशीय, 12 चक्रों के बारे में विस्तृत निर्देश थे। कार्यक्रम ध्वनि, चेतना और शरीर की शक्ति को जानने में भी निहित है।

सारांश: कोई भी सीख सकता है कि पैसा, प्यार, सफलता, और जो कुछ भी वे चाहते हैं उसे प्रकट कैसे करें

आप इसे स्वीकार करते हैं या नहीं, आप अपने पूरे जीवन में आकर्षण के नियम को प्रकट करते रहे हैं और उसका उपयोग करते रहे हैं। हम में से अधिकांश लोग इस शक्ति से पूरी तरह से अनजान हैं (या यह नहीं जानते कि इसका उपयोग कैसे किया जाए) यही कारण है कि अधिकांश लोग अपने जीवन में उन चीजों को प्रकट नहीं कर रहे हैं जिनकी वे सबसे अधिक इच्छा रखते हैं। अभिव्यक्ति जितनी भी शक्तिशाली हो (और यह अत्यंत शक्तिशाली है) यह केवल तभी प्रभावी होती है जब आपकी ओर से कार्रवाई के साथ जोड़ा जाता है। इसका मतलब है कि अपने आप को उन पदों पर रखना जो आपको अधिक पैसा कमाने, अधिक प्यार पाने, काम पर उस पदोन्नति को प्राप्त करने, अपने सपनों का शरीर प्राप्त करने आदि के लिए खोल दें। आकर्षण के नियम के बारे में सुंदर बात यह है कि वस्तुतः पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति इसे तब तक कर सकता है जब तक उसके पास धैर्य, अनुशासन और कानून में ही विश्वास हो। सही रणनीतियों का उपयोग करना लगभग महत्वपूर्ण है; यही कारण है कि जब मैं यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि कैसे प्रकट होना है, तो मैं मिडास मैनिफेस्टेशन की जांच करने की सलाह देता हूं। यदि आप अभिव्यक्ति और आकर्षण के नियम में महारत हासिल कर सकते हैं, तो आप दुनिया के स्काबसे खुशहाल व्यक्ति होंगे।

ये भी पढ़े: 

·         हमारे जीवन में भावना का क्या महत्व है?

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2022 Bigfinder - WordPress Theme by WPEnjoy